July 22, 2024

baatmuddeki

baatmuddeki

SSP ने अधीनस्थ अधिकारी कर्मचारियों के साथ कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग दिए ये निर्देश

SSP दलीप सिंह कुँवर ने अधीनस्थ अधिकारियों थानेदारों के साथ की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग।।

सभी अधिकारियों थाना,चौकी प्रभारियों के साथ गोष्ठी कर दिए बिंदुवार निर्देश।।

1- सभी थाना प्रभारी इस बात को सुनिश्चित कर लें कि M.V Act के सभी चालान केवल ई- चालान के माध्यम से ही किए जाएं।

2- सभी थाना प्रभारी प्रत्येक अभियोग मे लगने वाले आरोप पत्र और अंतिम रिपोर्ट की ई- फाइलिंग करते हुए उसे संयुक्त निदेशक विधि को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

3- नशे के विरुद्ध वर्तमान में प्रचलित अभियान के तहत प्रभावी कार्रवाई करते हुए सभी थाना प्रभारी नशे की लत में आए व्यक्तियों की हफ्ते में कम से कम 3 बार काउंसलिंग कराना सुनिश्चित करें, साथ ही सर्विलांस के माध्यम से उन लोगों की गतिविधियों पर भी नियमित रूप से नजर रखी जाए।

4- माननीय उच्चतम/ उच्च न्यायालय से प्राप्त निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाए, साथ ही संबंधित क्षेत्राधिकारी प्रतिदिन माननीय न्यायालय से प्राप्त होने वाले आदेश निर्देशों की समीक्षा करते हुए प्राथमिकता के आधार पर उनका अनुपालन कराना सुनिश्चित करें।

5- सभी थाना प्रभारी इस बात को सुनिश्चित करें कि वर्तमान में कांवड़ यात्रा तथा पर्यटन सीजन के दृष्टिगत भीड़भाड़ वाले इलाकों, प्रमुख चौराहों पर पुलिस की विज़िबिलिटी बनी रहे तथा किसी भी सूचना पर पुलिस द्वारा त्वरित रूप से कार्रवाई की जाए।

6- कांवड़ मेले के दृष्टिगत सभी थाना प्रभारी थाना क्षेत्र में छोटे- बड़े किसी भी विवाद की सूचना प्राप्त होने पर उसका तुरंत संज्ञान लेते हुए मौके में पहुंचना सुनिश्चित करें, साथ ही कावड़ यात्रा के दौरान भीड़ भाड़ वाले इलाको में सादे वस्त्रों में पुलिस बल किया जाए नियुक्ति।।

इसके अतिरिक्त सौहार्द बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्व पर पैनी नजर रखते हुए कार्यवाही के निर्देश।।