July 25, 2024

baatmuddeki

baatmuddeki

पेपर लीक मामलें में ईडी की छापेमारी,खंगाले जा रहे बैंक लॉकर,दस्तावेज

बिजनौर…

उत्तराखण्ड पेपर लीक मामले में मंगलवार को ईडी की टीम ने बिजनौर के धामपुर में पेपर लीक मामलें में मुख्य भूमिका में रहे केन्द्रपाल के घर पर छापेमारी की है। वहीं ईडी द्वारा मुख्य आरोपी केन्द्रपाल की पत्नी को लेकर बैंक के खाते,बैंक लाकर और दस्तावेज जा रहे है।
बता दें कि एसटीएफ द्वारा उत्तराखण्ड पेपर लीक प्रकरण में मुख्य आरोपी सहित अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ईडी से सम्पत्ति जांच की मांग की गयी थी। इस पर बड़ी कार्यवाही करते हुए ईडी द्वारा आज स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर पेपर लीक प्रकरण के मुख्य आरोपी केन्द्रपाल के धामपुर स्थित घर पर छापेमारी की गयी है। बताया जा रहा है कि टीम मुख्य आरोपी की पत्नी को हिरासत में लेकर पंजाब नेशनल बैंक में पहुंची और बैंक अंकाउट व लाकर की जांच की गयी।
आपको बता दें कि 2021 में उत्तराखण्ड में हुए पेपर लीक प्रकरण में धामपुर निवासी केन्द्रपाल की मुख्य भूमिका सामने आई थी,जिसके बाद उत्तराखंड STF केन्द्रपाल को गिरफ्तार कर देहरादून जेल लाई थी तभी से देहरादून जेल में बंद है। आरोप है कि केन्द्रपाल ने पेपर लीक कराने की एवज में मोटी रकम में सौदा किया था । जिस पर एसटीएफ द्वारा उसकी और उसके सहयोगियों की सम्पत्ति की जांच की मांग ईडी से की गयी थी, STF द्वारा सौंपी गई सूची के आधार पर ही ईडी संपत्तियों की जांच के लिए छापेमारी की कार्यवाही कर रही है वही सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक बिजनौर के अलावा अन्य ठिकानों पर भी ईडी की टीम द्वारा छापेमारी की गई है हालांकि ईडी की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नही आया है